बुलेट ट्रेन की तरह भाग सकता है यह रेलवे स्टॉक, एक्सपर्ट्स दे रहे है खरीदने की राय

कई सारे एक्सपर्ट के द्वारा बताया जा रहा है कि रेलवे सेक्टर में काम करने वाली इस कंपनी के लिए आने वाले दिन अच्छे साबित हो सकते है।

Whatsapp Group
Telegram channel
ezgif.com gif maker 1 20

बताया जा रहा है कि रेलवे इंडस्ट्री के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिल सकती हैं। इसी बीच एक्सपर्ट Railways Stock की कंपनी IRCTC को खरीदने की राय दे रहे है। और बताया है की IRCTC का शेयर 850 रुपये तक जा सकते हैं।

अगर आप भी IRCTC के शेयर होल्डर हो या निवेश की योजना बना रहे है, तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। इसे ध्यान से जरूर पड़े. आइए IRCTC में आने वाली तेजी के बारे में विस्तार से बात कर लेते है, आखिर एक्सपर्ट क्यों है इतने बुलिश।

नोट: आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे की शेयर मार्केट की लेटेस्ट ताजा अपडेट हर रोज पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन कर सकते है।

आखिर क्यों आ सकती है।

दोस्तों आप सब को पता है क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है और हमारे भारत में इसको बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। कई लोग क्रिकेट के दीवाने है, यहां तक कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी क्रिकेट को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

बुलेट ट्रेन से भी तेज भाग रहा ये Penny Stock, 6 दिन से लग रहा अपर सर्किट, कंपनी बाट रही है बोनस शेयर

इसी के चलते एक्सपर्ट ने बताया कि भारी मात्रा में क्रिकेट लवर अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाएंगे, जिसका सीधा फायदा आईआरसीटीसी को होगा।

इस वजह से IRCTC Share Price 850 रुपये के केवल तक पहुंच सकती है। आइए जानते है शेयर के प्रदर्शन को लेकर क्या कहना है एक्सपर्ट का।

IRCTC Share Price पर एक्सपर्ट कि राय

एक्सपर्ट च्वाइस ब्रोकिंग के डायरेक्टर सुमित बगाडिया का कहना हैं की, “चार्ट पैटर्न पर यह शेयर बुलिश दिखाई दे रहा है। फिलहाल आईआरसीटीसी का शेयर 750 रुपये के आस-पास रुकावट महसूस कर रहा है। यदि स्टॉक इस लेवल को क्रॉस करके ऊपर की तरफ भागता हैं तो यह 825 से 850 रुपए के लेवल दिखा सकता है।

बता दे कि शुक्रवार को आईआरसीटीसी के शेयर में गिरावट देखने को मिली थी, यह 0.4 प्रतिशत की गिरावट के साथ ₹719.40 पर बंद हुआ है।

इस बैंकिंग स्टॉक ने मात्र 180 दिनों में पैसा किया डबल, क्या आपके पोर्टफोलियो में है?

पिछले 6 महीने में IRCTC Share में करीब 20% की तेजी देखने को मिली है और एक महीने में 1.59% की तेजी देखने को मिली है।

IRCTC के शेयर ने 52 Week में 774.90 रुपए का High लगाया था और इसके 52 Week का Low 557.10 रुपए है।

IRCTC Share Details

MetricValue
Current Price ₹ 719.40
High / Low ₹774.90 / ₹ 557.10
Mkt Cap(Cr) ₹ 57,584.00 Cr.
Stock PE (TTM)56.87
56.74%
ROE 46.26%
Book Value ₹ 30.9801
Promoter holding 62.4%
Face Value ₹ 2.00
Dividend Yield 0.76%

Note: नोट: किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसके टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में सही से जांच कर ले और फिर अपनी जिम्मेदारी से निवेश की योजना बनाएं अन्यथा बिना सोच समझ निवेश करने से आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *