एक्सपर्ट की राय, केमिकल सेक्टर के शेयर में आ सकती है 35% की तेज़ी, क्या आपको खरीदना चाहिए?

केमिकल सेक्टर की दिग्गज कंपनी दे सकती है 34% फीसदी का रिटर्न बीते कुछ सालों में कंपनी ने अपने बिजनेस मॉडल को मजबूत कर लिया है।

Whatsapp Group
Telegram channel
ezgif.com gif maker 1 28

एक्सपर्ट इस केमिकल सेक्टर की दिग्गज कंपनी को खरीदने की राय दे रहे है। बताया जा रहा है कि इस कंपनी में बहुत ही जल्द 4560 रुपए के लेवल देखने को मिल सकते है। लॉन्ग टाइम निवेशकों को इस कंपनी ने काफी अच्छा पैसा बना कर दिया है।

क्या आप इस केमिकल सेक्टर की दिग्गज कंपनी के बारे में जानना है और इस कंपनी मे आपको निवेश करना चाहिए या नहीं इसके बारे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक जरूर बने रहे है।

नोट: आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे की शेयर मार्केट की लेटेस्ट ताजा अपडेट हर रोज पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन कर सकते है।

केमिकल सेक्टर की दिग्गज

हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे है उसका नाम है PI Industries, जी हां दोस्तों यह केमिकल सेक्टर में काम करने वाली एक दिग्गज कंपनी है। जिसमें ब्रोकरेज के अनुसार आने कुछ महीनो में बेहतर परफॉर्मेंस करने का अनुमान लगाया जा रहा है।

यह कंपनी दे सकती है ₹30 का डिविडेंड, निवेशक खरीदने के लिए टूट पड़े, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

कंपनी ने हाल के सालों में अपने बिजनेस मॉडल को काफी हद तक मजबूत बना लिया है। PI Industries एग्रीकेमिकल इंडस्ट्री में खासकर कस्टम सिथेंसिस मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने में अधिक जोर दिया है। बता दे की कंपनी आने वाले कुछ दिनों में फार्मास्युटिकल्स सहित अन्य सेगमेंट मे अपने बिजनेस को और बेहतर बनाने पर फोकस कर रही है।

आइए जानते है PI Industries के शेयर पर ब्रोकरेज की राय है।

घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल की क्या है राय

Motilal Oswal ने हालिया रिपोर्ट में कहा है की पीआई इंडस्ट्रीज बीते कुछ सालों से फसलों और कीटनाशक सैक्टर में बेहतर उत्पादन लॉन्च कर रही है।

मोतीलाल ओसवाल ने Top 5 स्टॉक में निवेश की सलाह दी। लॉन्ग टर्म में देंगे तगड़ा रिटर्न, जाने क्या है टारगेट

घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने एक नोट में यह भी कहा है कि कंपनी का ज्यादातर फोकस CSM के एक्सपोर्ट पर है जिसके चलते यह बाकी सब एग्रोकेमिकल कंपनियों से अलग है।

घरेलू ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी के शेयर में मजुदा लेवल से अच्छी तेजी आने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसके चलते PI Industries के शेयर पर Buy की रेटिंग दी जा रही है और बताया जा रहा है कि यह कंपनी 4560 का लेबल दिखा सकती है। कंपनी के शेयर में मौजूदा लेवल से करीब 34% की उछाल देखने को मिल सकती है।

क्या है शेयर का हाल

पीआई इंडस्ट्रीज के शेयर ने लॉन्ग टाइम इन्वेस्टर को काफी अच्छा रिटर्न दिया है। कंपनी ने पिछले 5 सालो मे निवेशकों को 349.46% का अच्छा रिटर्न दिया है।

फिलहाल PI Industries का शेयर करीब 3,464.85 रुपए पर कारोबार कर रहा है। अगर हम इसके 6 महीने के रिटर्न की बात करें तो कंपनी में पिछले 6 महीनों में 14% की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का मार्केट कैप 52.55 करोड़ रुपए है।

बता दे की पीआई इंडस्ट्रीज के 52 सप्ताह हाई लेवल 4,011.15 रुपए है और इसके 52 सप्ताह लो 2,868.90 रुपए है।

नोट : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले और बाजार की खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *