इलेक्ट्रॉनिक मार्केट वाली इस कंपनी ने पहले ही दिन में निवेशकों के पैसे को किया डबल, लिस्टिंग के दिन ही 100 फीसदी उछला

इलेक्ट्रॉनिक मार्केट वाली इस कंपनी ने निवेशकों का पैसा एक ही दिन में डबल कर दिया। लिस्टिंग के दिन ही इस कंपनी ने बाज़ार में तहलका मचा दिया है।

Whatsapp Group
Telegram channel

जी हां दोस्तो विन्यास इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज के शेयर ने लिस्टिंग के दिन ही इन्वेस्टर का पैसा डबल कर दिया है।

ezgif.com gif maker 1 14

Vinyas Innovative Technologies के इस IPO ने इन्वेस्टर को मालामाल कर दिया है, हम आपको बता दे की कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 165 रुपये था, लेकिन यह शेयर NSE पर 330 रुपये पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के दिन ही इस कंपनी ने इन्वेस्टर को 100% का तगड़ा रिटर्न दिया है।

नोट: आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे की शेयर मार्केट की लेटेस्ट ताजा अपडेट हर रोज पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन कर सकते है।

Vinyas Innovative Technologies का IPO बुधवार 27 September 2023 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और इसने मंगलवार 3 October 2023 को बोलियां लेना बंद कर दिया था।

कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 162 से 165 रुपये तक रखा गया था। यानि विन्यास इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज का एक लॉट 800 शेयरों का था।

अगर किसी व्यक्ति को विन्यास इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज के शेयर में बोली लगानी हैं तो उसे कम से कम 800 शेयर खरीदने होंगे। यदि प्राइस बैंड के ऊपरी हिस्से को ध्यान में रखते हुए, अंदाजा लगाया जाय तो IPO मे करीब 1.32 लाख रुपये का इन्वेस्ट करना होगा। यानी किसी व्यक्ति ने Vinyas Innovative Technologies के IPO का एक लौट खरीदा है और उसे शेयर अलॉट मिल गया हो, तो लिस्टिंग के दिन ही उसके पैसे ऑलमोस्ट डबल यानि 2.64 लाख रूपए हो गए होंगे।

विन्यास इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का जबरदस्त रिस्पॉन्स

कंपनी आईपीओ के जरिए 54 करोड रुपए जुटाना चाहती थी। कंपनी के आईपीओ को 3 October को करीब 43 से भी अधिक सब्सक्राइब किया गया था।

यह Top 5 मल्टीबैगर स्टॉक देने वाले है तगड़ा रिटर्न, जाने स्टॉक का नाम

बताया जा रहा है की 21 गुना सब्सक्राइब खुदरा निवेशकों के लिए किया गया था। और वहीं, गैर संस्थागत निवेशकों वाला हिस्सा 95 गुना से अधिक बुक हों गया था। क्यूआईबी वाले हिस्से को करीब 42 गुना तक सब्सक्रिप्शन मिला था.

कंपनी आखिर करती क्या है?

विन्यास इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज का निर्माण 2001 में हुआ था। यह कंपनी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट और सर्विस देने का काम करती है।

Vinyas Innovative Technologies मूल रूप से उन कंपनियों को प्रोडक्ट एवं सर्विस प्रदान करती है, जो वैश्विक स्तर पर उपकरण बनाती हैं। कंपनी को इस फील्ड में 20 साल से भी अधिक का अनुभव हो चुका है।

₹2 का यह शेयर 550 रुपए तक पहुंचा, निवेशकों को बनाया करोड़पति, 23000% से भी ज्यादा का रिटर्न

अब यह कम्पनी सप्लाई चेन मैनेजमेंट, मैन्युफैक्चरिंग, प्रोडक्ट इंटीग्रेशन, एडवांस टेस्ट सॉल्यूशन और आफ्टर मार्केट सपोर्ट की सेवाएं प्रदान करती है।

नोट: दोस्तों हम आपसे एक निवेदन करना चाहेंगे कि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले उसके टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में सही से जांच कर ले और फिर अपनी जिम्मेदारी से निवेश की योजना बनाएं अन्यथा बिना सोच समझ निवेश करने से आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *